1) एसएससी तुतारा- (508.73 किमी/घंटा)
एसएससी तुतारा अमेरिकी ऑटोमोबाइल निर्माता एसएससी उत्तरी अमेरिका द्वारा डिजाइन, विकसित और निर्मित एक स्पोर्ट्स कार है। कार अल्टीमेट एयरो की उत्तराधिकारी है और जेसन कैस्ट्रियोटा और एसएससी के बीच एक डिजाइन सहयोग का परिणाम है। प्रारंभ में 6.9-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन द्वारा संचालित, इंजन की क्षमता बाद में थी।
इंजन को 8,800 आरपीएम की उच्च रेडलाइन की अनुमति देने के लिए 5.9 एल (360.8 सीयू इंच) तक कम किया गया। एसएससी ने कहा था कि बिजली उत्पादन को 300 मील प्रति घंटे (483 किमी / घंटा) + शीर्ष गति के साथ, ई85 ईंधन पर 1,350 एचपी (1,000 किलोवाट) या 1,750 एचपी (1,300 किलोवाट) पर रेट किया जाएगा। SSC ने 2011 में SSC अल्टीमेट एयरो के उत्तराधिकारी के विकास पर काम करना शुरू किया। Tuatara नाम की नई कार का पूर्वावलोकन 2011 Pebble Beach Concours d'Elegance में अवधारणा के रूप में किया गया था। अगस्त 2018 में, अवधारणा की शुरुआत के सात साल बाद, तुतारा का उत्पादन संस्करण आम जनता को दिखाया गया था। पूर्व पिनिनफेरिना डिजाइनर जेसन कैस्ट्रियोटा द्वारा डिजाइन की गई यह कार एयरोस्पेस उद्योग से प्रेरणा लेती है। तुतारा का नाम सरीसृप के नाम पर रखा गया है, जो केवल न्यूजीलैंड में पाया जाता है, जिसे किसी भी जीवित जानवर के सबसे तेज आणविक विकास के लिए जाना जाता है। एसएससी का दावा है कि सीडी = 0.279 पर तुतारा में अपनी कक्षा में सबसे कम ड्रैग गुणांक है। SSC ने इंजन बनाने के लिए नेल्सन रेसिंग इंजन के साथ भागीदारी की है, इंजन सब-असेंबली निर्माण के लिए लिंडर पावर सिस्टम्स, और 7-स्पीड स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन के उत्पादन के लिए स्वचालित। ट्रांसमिशन को बाद में सीआईएमए द्वारा निर्मित 7-स्पीड स्वचालित मैनुअल के रूप में प्रकट किया गया था। कार में निम्नलिखित ड्राइविंग मोड हैं: "स्पोर्ट", "ट्रैक" और "लिफ्ट"। स्पोर्ट मोड में, सवारी की ऊंचाई आगे की तरफ 4 इंच (102 मिमी) और पीछे की तरफ 4.5 इंच (114 मिमी) है। ट्रैक मोड में, सवारी की ऊंचाई कम होकर 2.75 इंच (70 मिमी) आगे और 3.75 इंच (95 मिमी) पीछे होती है। लिफ्ट मोड को स्पीड बम्प्स या ड्राइववे पर गाड़ी चलाते समय कार के अंडरबॉडी की सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है।
2) बुगाटी शिरॉन सुपर स्पोर्ट 300+ - (483 किमी/घंटा)
2 अगस्त 2019 को बुगाटी ने यूरोप में कंपनी की 110वीं वर्षगांठ के दौरे में भाग लेने वाले मालिकों के लिए चिरोन का एक सीमित-उत्पादन उच्च-प्रदर्शन वाला संस्करण पेश किया, जिसे चिरोन सुपर स्पोर्ट कहा जाता है। संस्करण 30 उदाहरणों तक सीमित है और शीर्ष गति रिकॉर्ड चलाने वाले प्रोटोटाइप के समान है। मानक चिरॉन के परिवर्तनों में एक अधिक शक्तिशाली इंजन, बढ़ी हुई शीर्ष गति, और नारंगी पट्टियों के साथ एक लाख-लेपित कार्बन फाइबर बॉडी की विशेषता वाली एक विशेषता पेंट योजना शामिल है, जो कंपनी की पिछली शीर्ष गति रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कारों, वेरॉन सुपर स्पोर्ट के सौंदर्यशास्त्र को प्रतिध्वनित करती है। वर्ल्ड रिकॉर्ड एडिशन और वेरॉन ग्रैंड स्पोर्ट विटेस वर्ल्ड रिकॉर्ड कार।
कार 1,175 kW (1,580 hp; 1,600 PS) क्वाड-टर्बोचार्ज्ड W16 इंजन द्वारा संचालित है, जिसे बुगाटी सेंटोडीसी के साथ साझा किया गया है, जिसका नाम "थोर" है। इस कार में काले तामचीनी और चांदी से बना एक ग्रे बुगाटी लोगो है, Centodieci से निकास प्रणाली, लंबे अनुपात के साथ एक संशोधित गियरबॉक्स, और उच्च गति पर वायुगतिकी के लिए अनुकूलित फ्रंट और रियर बंपर, जिसके परिणामस्वरूप कार की कुल लंबाई में वृद्धि हुई है 248.9 मिमी (9.8 इंच)। सुपर स्पोर्ट 300+ भी एक शीर्ष गति सीमक से लैस होगा, जो कि मानक चिरोन में पाया जाता है। लिमिटर के बिना, बुगाटी का दावा है कि कार 483 किमी / घंटा (300 मील प्रति घंटे) से अधिक की अधिकतम गति प्राप्त कर सकती है। बुगाटी उन मालिकों की कारों को भी तैयार करेगी जो कार को एहरा-लेसियन टेस्ट ट्रैक पर अपनी पूरी क्षमता तक ले जाना चाहते हैं।
3)कोएनिगसेग अगेरा आरएस- (400 किमी/घंटा)
प्रारंभिक विकास में, कार को फिक्स्ड-वेन ट्विन-टर्बोचार्जर के साथ 4.7-लीटर वी 8 इंजन के साथ लगाया गया था, लेकिन कार के उत्पादन संस्करण के लिए इंजन को 5.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी 8 से बदल दिया गया था। एजेरा एक इन-हाउस विकसित 5.0-लीटर वी8 इंजन द्वारा संचालित है और एक ट्विन-टर्बोचार्जर से सुसज्जित है जो 6,900 आरपीएम पर 706 किलोवाट (960 पीएस; 947 एचपी) का अधिकतम बिजली उत्पादन और 1,100 एनएम (811 एलबीएफ⋅) उत्पन्न करता है। फीट) का टॉर्क 4,000 आरपीएम पर।
कार्बन फाइबर इनलेट मैनिफोल्ड और एल्यूमीनियम निर्माण के कारण इंजन का कुल वजन केवल 197 किग्रा (434 पाउंड) है। ट्रांसमिशन पैडल शिफ्टर्स के साथ विशेष रूप से विकसित 7-स्पीड डुअल-क्लच है। यह पहला डुअल-क्लच ट्रांसमिशन है जिसमें केवल एक इनपुट शाफ्ट है। दूसरा क्लच अपशिफ्ट के दौरान इनपुट शाफ्ट को धीमा कर देता है ताकि अगले गियर को सिंक्रोनाइज़ करने में लगने वाले समय को कम किया जा सके, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से शिफ्ट समय होता है। सबसे विशेष रूप से, संचरण का वजन केवल 81 किलो (179 पौंड) होता है। उत्पादन मॉडल के लिए शीर्ष गति 400 किमी / घंटा (249 मील प्रति घंटे) होने का दावा किया गया है।
4) हेनेसी वेनम जीटी- (427.4 किमी/घंटा)
Hennessey Venom GT टेक्सास स्थित Hennessey Performance Engineering द्वारा निर्मित एक उच्च-प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार है। Venom GT Lotus Elise/Exige पर आधारित है। Venom GT एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 427 cu in (7.0 L) GM LS7 V8 इंजन द्वारा संचालित है। LS9 आर्किटेक्चर में विशिष्ट डिज़ाइन सुविधाएँ शामिल हैं जैसे कि प्रबलित आंतरिक घटक और एल्यूमीनियम हेड्स के साथ अतिरिक्त हेड बोल्ट, जिसमें ट्विन प्रिसिजन डुअल बॉल बेयरिंग टर्बोचार्जर शामिल हैं। इंजन में 6,600 आरपीएम पर 1,244 एचपी (928 किलोवाट; 1,261 पीएस) का पावर आउटपुट और 4,400 आरपीएम पर 1,155 एलबी-फीट (1,566 एनएम) का टार्क है। इंजन पावर आउटपुट तीन सेटिंग्स द्वारा समायोज्य है: 800 hp (597 kW; 811 PS), 1,000 hp (746 kW; 1,014 PS) और 1,200 hp (895 kW; 1,217 PS)। इंजन में 7,200 आरपीएम की रेडलाइन है।
मिड-माउंटेड इंजन को रिकार्डो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पीछे के पहियों से जोड़ा गया है, जो कि फोर्ड जीटी में पिछले आवेदन भी था। एक प्रोग्रामेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम बिजली उत्पादन का प्रबंधन करता है। कम्प्यूटेशनल फ्लुइड डायनामिक्स परीक्षण किए गए बॉडीवर्क और डाउनफोर्स भी कार को स्थिर रखने में मदद करते हैं। सड़क और रेसट्रैक दोनों पर अलग-अलग परिस्थितियों में, समायोज्य रियर विंग के साथ एक सक्रिय एयरो सिस्टम तैनात किया जाएगा। एक समायोज्य निलंबन प्रणाली गति और ड्राइविंग स्थितियों के अनुसार 2.4 इंच (61 मिमी) द्वारा सवारी ऊंचाई समायोजन की अनुमति देती है। कार मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 2 टायर से सुसज्जित है।
5) बुगाटी वेरॉन सुपर स्पोर्ट- (408 किमी/घंटा)
बुगाटी वेरॉन एक मध्य इंजन वाली स्पोर्ट्स कार है, जिसे फ़्रांस में वोक्सवैगन समूह और बुगाटी द्वारा डिज़ाइन और विकसित किया गया है और एक फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल निर्माता बुगाटी द्वारा मोल्सहेम, फ्रांस में निर्मित किया गया है। इसका नाम रेसिंग ड्राइवर पियरे वेरॉन के नाम पर रखा गया था। मूल संस्करण की शीर्ष गति 407 किमी/घंटा (253 मील प्रति घंटे) है। बीबीसी टेलीविजन कार्यक्रम टॉप गियर द्वारा इसे कार ऑफ द डिकेड और सर्वश्रेष्ठ कार पुरस्कार (2000-2009) नामित किया गया था। स्टैंडर्ड बुगाटी वेरॉन ने 2005 में टॉप गियर का बेस्ट कार ड्रिवेन ऑल ईयर अवार्ड भी जीता।
वेरॉन का सुपर स्पोर्ट संस्करण 431.072 किमी/घंटा (267.856 मील प्रति घंटे) की शीर्ष गति के साथ दुनिया में सबसे तेज सड़क-कानूनी उत्पादन कारों में से एक है। वेरॉन ग्रैंड स्पोर्ट विटेसे दुनिया का सबसे तेज़ रोडस्टर था, जो 6 अप्रैल 2013 को एक परीक्षण में 408.84 किमी/घंटा (254.04 मील प्रति घंटे) की औसत शीर्ष गति तक पहुंच गया था।